Thursday, August 11, 2022
Google search engine
No menu items!
HomeDecoratingआसमान से बरसेगी आफत

आसमान से बरसेगी आफत

अगले 4-5 दिन तक राज्य में बहुत भारी बारिश की संभावना

मुंबई. महाराष्ट्र में पिछले कुछ दिनों से बारिश तेज हो गई है। मुंबई, ठाणे, कोंकण, नागपुर और विदर्भ के कई जिलों समेत महाराष्ट्र के अन्य हिस्सों में भारी बारिश हुई है। मुंबई और उसके आसपास के इलाकों में हो रही भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त है। बारिश की वजह से कई इलाकों में पानी भर गया है। अंधेरी सब-वे को भी जलभराव के कारण बंद करना पड़ा है। इसके साथ-साथ कई बसों के रुट्स डायवर्ट किये गये हैं। उधर, मौसम विभाग की तरफ से बताया गया है कि मुंबई और उसके आसपास के इलाकों में शुक्रवार तक बारिश के आसार हैं। लोगों को फिलहाल राहत मिलने की उम्मीद नहीं है। मौसम विज्ञान विभाग  ने अगले दो दिनों के लिए देश की वित्तीय राजधानी समेत महाराष्ट्र के कई हिस्सों के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। इधर कोंकण और पश्चिमी महाराष्ट्र में नदियां उफान पर हैं। इस बीच, मौसम विभाग ने अगले चार से पांच दिनों तक राज्य में मूसलाधार से बहुत भारी बारिश की संभावना जताई है। फिलहाल मुंबई, ठाणे, नागपुर में मूसलाधार बारिश हो रही है। राज्य में पिछले एक महीने में बारिश के चलते 65 से ज्यादा लोगों की मौत की सूचना है।

पालघर में बाढ़ से दो लोग बहे

महाराष्ट्र के पालघर जिले में गुरुवार को भारी बारिश के बाद घर का एक हिस्सा गिरने से दो लोग बाढ़ के पानी में बह गए और एक व्यक्ति घायल हो गया। जिला प्रशासन के एक अधिकारी ने कहा कि भारी बारिश के कारण पालघर के विभिन्न तालुकों में कम से कम 32 घर आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गए।

इधर बारिश का कहर

उत्तर भारत से लेकर दक्षिण तक में मौसम अपना कहर बरपा रहा है। महाराष्ट्र, कर्नाटक, गुजरात, हिमाचल प्रदेश,असम, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के कई इलाकों में बारिश से लोगों का जीना बेहाल है। मॉनसून की दस्तक के साथ ही इन राज्यों में जलजले की तस्वीरें सामने आ रही हैं। मौसम के कहर से कई लोगों की मौत की सूचना भी है। मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों तक कई राज्यों में रेड अलर्ट जारी किया है। एनडीआरएफ टीमों को राहत बचाव कार्य के लिए लगाया गया है। राज्य सरकारें लोगों से सुरक्षित रहने की अपील कर रही हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments