Saturday, May 21, 2022
Google search engine
No menu items!
HomeUttar pradeshबहू की बगावत से बढ़ीं मुश्किलें

बहू की बगावत से बढ़ीं मुश्किलें

अपर्णा  ने कहा -राष्ट्र की आराधना के लिए निकली हूं।

बहू की बगावत, नेता जी की मुश्किलें बढ़ीं

 एडीटर डेस्क.देखते ही देखते अपर्णा यादव बीजेपी की हो गईं। यूपी के पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव की बहू हैं, सो हंगामा तो बनता है। बहू की बगावत से मुश्किलें बढ़ गईं हैं। जैसे ही आज अपर्णा डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह की मौजूदगी में पार्टी का दामन थामा सपा में बेचैनी बढ़ गई। 

हालांकि अभी तक मुलायम सिंह यादव या अखिलेश का कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। लेकिन इस झटके को सपा प्रवक्ता फखरूल हसन चांद सहन नहीं कर सके और उन्होंने आनन-फानन में बयान जारी कर कह दिया कि नेताजी का सिर्फ एक ही बेटा है। दूसरे बेटे प्रतीक का नाम लिए बिना उन्होंने कहा कि उनकी रगों में नेताजी का खून ही नहीं है।

 राजनीतिक गलियारों में ये चर्चा जोरों पर है कि चांद से ये बयान किसने और क्यों दिलवाया? चांद ने सोशल मीडिया एप कू पर लिखा है- हम एक ही बात जानते हैं कि नेताजी का एक ही बेटा है -अखिलेश यादव। जब किसी दूसरे बेटे को हम नहीं मानते तो दूसरी कोई बहू भी नहीं हो सकती।

बीजेपी की यादव परिवार में फूट का फार्मूला कितना कारगर साबित होगा ये तो समय ही बताएगा। लेकिन अपर्णा के बीजेपी में शामिल होने से फिर घर की लड़ाई लक्ष्मण रेखा तोड़कर बाहर आ गई है। इस टूट से भले ही सपा पर ज्यादा फर्क न पड़े लेकिन अखिलेश की छवि पर असर जरूर पड़ेगा।

  ये भी पढ़ें- राणे  के बहाने सेना पर लगाम कसना चाहती है बीजेपी।

 https://www.maharashtrakhabar24.com/2021/06/blog-post_99.html

कौन हैं अपर्णा यादव

बहुत पढ़ी-लिखीं हैं अपर्णा। उन्होंने मैनचेस्टर विश्वविद्यालय से अंतरराष्ट्रीय संबंधों और राजनीति में स्नातकोत्तर किया। वे पीएम मोदी की नीतियों की मुरीद रहीं हैं। उन्होंने सपा की पार्टी लाइन से अलग जाकर धारा 370 खत्म करने का समर्थन किया था। उन्होंने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए 11 लाख रुपये का दान भी दिया।

पूर्व सीएम मुलायम सिंह के छोटे बेटे प्रतीक यादव की पत्नी हैं अपर्णा । प्रतीक मुलायम की दूसरी पत्नी साधना सिंह के बेटे हैं। कॉलेज में पढ़ाई के दौरान प्रतीक और अपर्णा में प्यार हो गया , दोनों ने शादी कर ली।  

2017 में अपर्णा ने लखनऊ कैंट विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा था और बीजेपी की रीता बहुगुणा जोशी से हार गईं थीं। अपर्णा  के पिता अरविंद सिंह बिष्ट पत्रकार हैं और यूपी के वर्तमान राज्य सूचना आयुक्त हैं।

मोदी की हैं मुरीद 

पार्टी कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में अपर्णा ने कहा कि मैं हमेशा पीएम मोदी से प्रभावित रही हूं। उनकी कार्यशैली से बहुत प्रभावित रहीं हूं। मेरे चिंतन में राष्ट्र सबसे पहले रहा है।मैं अब राष्ट्र की आराधना के लिए निकली हूं।

——————————————————-

भारत में आप कहीं भी रह रहे हों,  महाराष्ट्र खबर 24 वेबसाइट पर आपको हर  राज्यकी हर छोटीबड़ी खबरमिलेगी। बस एकक्लिक करते हीहमेशा पाएं ताजाखबरें। सियासी शतरंज की बिसात पर क्या चल रहा है खेल, देश की अर्थव्यवस्था का क्या है हाल,  महाराष्ट्र और विदर्भ में कहां , क्या चलरहा है, क्या है सियासी दांवपेंच, आपके गांवमें  सरकार क्या कर रही है नया, हरअपडेट आपको यहां मिलेगी। इसके अलावा पुस्तक समीक्षा,साहित्यिक लेख,टॉप स्टोरीज,एक्सक्लूसिव स्टोरीज राजनीति, खेल, चुनाव,बॉलीवुड खबरें। एकक्लिक पर हमेशा पाएंताजा खबरें। तोफिर हर हलचलके लिए जुड़ेरहिए महाराष्ट्र खबर 24 (https://www.maharashtrakhabar24.com/) केसाथ।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments