Connect with us

maharashtra

मालगाड़ी की 7 बोगियां बेपटरी

Published

on

11 ट्रेनों के बदले गए रूट

महाराष्ट्र खबर 24 टीम, नागपुर. मध्य रेलवे नेटवर्क के कसारा घाट के करीब डाउन लाइन पर रविवार शाम को एक मालगाड़ी के सात डिब्बे पटरी से उतर गए। रेलवे अधिकारियों ने बताया कि डिब्बों के पटरी से उतरने की घटना शाम 6 बजकर 31 मिनट पर हुई। इस घटना से कसारा से इगतपुरी खंड पर डाउन लाइन और मिड्ल लाइन पर यातायात सेवा प्रभावित हुई है।जिसके कारण 11 ट्रेनों के रूट बदले गए हैं।

कैसे हुआ हादसा

मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी शिवराज मानसपुरे ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’पर पोस्ट किया-कसारा से टीजीआर-3 डाउन लाइन खंड पर रविवार को 18.31 बजे एक मालगाड़ी पटरी से उतर गई। जेएनपीटी/डीएलआईबी कंटेनर ट्रेन के 7 डिब्बे पटरी से उतर गए। कसारा से इगतपुरी खंड के डाउन लाइन पर चलने वाली मेल एक्सप्रेस ट्रेन प्रभावित हैं और मिड्ल लाइन भी प्रभावित है। उपनगरीय लोकल ट्रेन सेवा प्रभावित नहीं हुई है। उन्होंने बताया कि इगतपुरी से कसारा के बीच अप लाइन पर यातायात प्रभावित नहीं हुआ है, जबकि कल्याण स्टेशन रोड एआरटी (दुर्घटना राहत ट्रेन) और इगतपुरी स्टेशन रेल एआरटी (दुर्घटना राहत ट्रेन) को दुर्घटना स्थल पर रवाना किया गया है। अधिकारियों ने कहा कि पटरी से उतरने की घटना इगतपुरी की ओर हुई है।

इन ट्रेनों को रोका गया

12261 छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनल (सीएसएमटी)- हवाड़ा एक्सप्रेस को आसनगांव स्टेशन पर, 11401 सीएसएमटी-आदिलाबाद नंदीग्राम एक्सप्रेस को उंबरमाली रेलवे स्टेशन पर, 12105 सीएसएमटी-गोंदिया वृंदावन एक्सप्रेस को घाटकोपर स्टेशन पर और 12109 को सीएसएमटी-मनमाड पंचवटी एक्सप्रेस विक्रोली स्टेशन पर रोकी गई हैं।

ये हुआ असर

मध्य रेलवे मुताबिक हादसे के समय चार मेल एक्सप्रेस ट्रेन कल्याण या उससे आगे के स्टेशन पर थीं, उनका मार्ग परिवर्तन नहीं किया जा सकता। विज्ञप्ति के मुताबिक, ‘‘कसारा से इगतपुरी एक थाल घाट खंड का हिस्सा है जिसमें 3 लाइनें हैं। मालगाड़ी के पटरी से उतरने की घटना डाउन लाइन (कसारा से इगतपुरी दिशा लाइन) पर हुई है। इसलिए, डाउन लाइन प्रभावित है। पटरी से उतरने से मिड्ल लाइन भी प्रभावित है।” अधिकारियों ने कहा कि मिड्ल लाइन को यातायात के लिए खोलने के प्रयास जारी हैं, ताकि डाउन लाइन पर कुछ यातायात (कसारा से इगतपुरी तक) शुरू किया जा सके।

इन ट्रेनों के बदले गए रूट

  1. 17612 सीएसएमटी नांदेड़ एक्सप्रेस- कल्याण-कर्जत-पुणे-दौंड-लातूर मार्ग से डायवर्ट किया गया।
  2. 12105 सीएसएमटी गोंदिया एक्सप्रेस-कल्याण-पुणे-दौंड-मनमाड मार्ग से डायवर्ट किया गया।
  3. 12137 सीएसएमटी-फिरोजपुरपंजाबमेलएक्सप्रेस-दिवा-वसई-उधना-जलगांव मार्ग से डायवर्ट किया गया।
  4. 12289 सीएसएमटी नागपुर दुरंतो एक्सप्रेस-दिवा-वसई-उधना-जलगांव मार्ग से डायवर्ट किया गया।
  5. 12111 सीएसएमटी अमरावती एक्सप्रेस- कल्याण-पुणे-दौंड-मनमाड के रास्ते
  6. 12809 सीएसएमटी हावड़ा एक्सप्रेस- दिवा-वसई- उधना- जलगांव मार्ग से
  7. 17057 सीएसएमटी-सिकंदराबाद एक्सप्रेस- कल्याण-कर्जत-पुणे-दौंड-मनमाड मार्ग के माध्यम से
  8. 12322 सीएसएमटी हावड़ा एक्सप्रेस- वाया दिवा-वसई- उधना- जलगांव एक्सप्रेस
  9. 18029 एलटीटी शालीमार एक्सप्रेस- दिवा-वसई-उधना-जलगांव मार्ग से
  10. 12167 एलटीटी वाराणसी एक्सप्रेस- दिवा-वसई- उधना-जलगांव मार्ग से
  11. 12141 एलटीटी पाटलिपुत्र एक्सप्रेस- दिवा-वसई- उधना-जलगांव मार्ग से।
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Featured

महाराष्ट्र के पूर्व सीएम मनोहर जोशी का निधन

Published

on

By

जन्म : 2 दिसंबर 1937, निधन 23 फरवरी 2024

मुंबई. महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और शिवसेना नेता मनोहर जोशी का  निधन हो गया है। उन्होंने रात 3 बजे हिंदुजा अस्पताल में अंतिम सांस ली। वह 86 वर्ष के थे। उन्हें गुरुवार को हार्ट अटैक के बाद हिंदुजा अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बताया गया है कि 21 फरवरी को वह अस्वस्थ महसूस कर रहे थे, जिसके बाद उन्हें हिंदुजा अस्पताल में भर्ती कराया गया था। डॉक्टरों का कहना है कि मनोहर जोशी को दिल का दौरा पड़ा था। जानकारी के अनुसार, मनोहर जोशी का पार्थिव शरीर माटुंगा रूपारेल कॉलेज के पास स्थित उनके निवास पर सुबह 11 बजे से लेकर दोपहर दो बजे तक आखिरी दर्शन के लिए रखा जाएगा। दोपहर दो बजे के बाद उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

सिविल इंजीनियर थे जोशी

2 दिसंबर 1937 को महाराष्ट्र के महाड में जन्मे जोशी ने मुंबई के प्रतिष्ठित वीरमाता जीजाबाई टेक्नोलॉजिकल इंस्टीट्यूट (वीजेटीआई) से सिविल इंजीनियरिंग में ग्रेजुएशन किया । जोशी का राजनीतिक सफर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ में शामिल होने से शुरू हुआ और बाद में वह शिव सेना के सदस्य बने। 1980 के दशक में जोशी शिवसेना के भीतर एक प्रमुख नेता के रूप में उभरे।

बालासाहेब ठाकरे के थे खास

मनोहर जोशी हमेशा बालासाहेब ठाकरे के सबसे भरोसेमंद और करीबी नेताओं में से एक रहे हैं। यही वजह रही है कि उन्हें साल 1995 में महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बनाया गया। वह संसद सदस्य के रूप में भी चुने गए और 2002 से 2004 तक लोकसभा अध्यक्ष रहे।

Continue Reading

Featured

आम आदमी की कहानी है ‘व्हाट- ए- किस्मत’

Published

on

By

1 मार्च को   रिलीज होगी फिल्म

मुंबई. कॉमेडी फिल्म ‘व्हाट- ए- किस्मत’ 1 मार्च को  रिलीज के लिए तैयार है। फिल्म के हीरो युद्धवीर और हीरोइन वैष्णवी ने महाराष्ट्र खबर24 के साथ खास बातचीत में बताया कि यह एक फन फिल्म है जो एक आम आदमी की जिंदगी से जुड़ी हुई है। यह साफ-सुथरी फिल्म है। इसे परिवार के साथ देखा जा सकता है।

‘चांदनी बार’ और ‘गौर हरी दास्तां’ जैसी फिल्मों के पटकथा लेखक और राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित मोहन आज़ाद इस फिल्म के निर्देशक हैं। सीहोर के वरिष्ठ समाज सेवी अखिलेश राय, लीसा  राय और  अंशय  फिल्म के निर्माता हैं। फ़िल्म के मुख्य अभिनेता युद्धवीर दहिया, वैष्णवी पटवर्धन, कपिल शर्मा फेम श्रीकांत मस्की, आनंद मिश्रा, सीहोर की होनहार प्रतिभा रिया चौधरी, अभिषेक सक्सेना आदि हैं।

टीम सीहोर इतिहास रचने तैयार

फिल्म के प्रोडक्शन मैनेजर का कार्य और सहायक पटकथा लेखक की जिम्मेदारी सीहोर के शैलेन्द्र गोहिया ने संभाली है, जो मुंबई में कार्यरत हैं। इस फिल्म की संपूर्ण शूटिंग सीहोर में ही की गई है। फिल्म के क्रिएटिव डायरेक्टर विक्रांत भी सीहोर के ही हैं। फिल्म के कार्यकारी निदेशक शुजालपुर के अभिषेक सक्सेना हैं। यह फिल्म मध्यप्रदेश और विशेष रूप से सीहोर की फिल्म है। जिसमें सीहोर के प्रसिद्ध पर्यटक व धार्मिक स्थानों को भी दर्शाया गया है। उम्मीद की जा रही है कि फिल्म ‘व्हाट-ए-किस्मत’ सफलता के नए झंडे गाड़ेगी और सीहोर के साथ मध्यप्रदेश का भी नाम रोशन करेगी।

Continue Reading

maharashtra

सुरेंद्र पांडे ने भाजपा उत्तर भारतीय मोर्चा की लिंक लॉन्च की

Published

on

By

नागपुर. भाजपा उत्तर भारतीय मोर्चा, महाराष्ट्र व्दारा किए जा रहे कामों को लोगों तक पहुंचाने के लिए भाजपा उत्तर भारतीय मोर्चा के शहर अध्यक्ष सुरेंद्र पांडे ने एक लिंक लॉन्च की। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि इस लिंक के माध्यम से भाजपा उत्तर भारतीय मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय पांडेय व्दारा विदर्भ और महाराष्ट्र में किए जा रहे महत्वपूर्ण  कार्यों  की जानकारी मिलेगी। यह लिंक उत्तरभारतीयों को अधिक से अधिक संख्या में पार्टी से जोड़ेगी। साथ ही राज्य में मोर्चा की दशा और दिशा भी तय करने में  भी मदद करेगी। उन्होंने कहा कि यह लिंक मोर्चा को आगे ले जाने में बड़ी भूमिका निभाएगी और संगठन को मजबूत बनाएगी।

Link : www.bjpubm.org  

 

Continue Reading

Trending