Saturday, May 21, 2022
Google search engine
No menu items!
Homemaharashtraमहाराष्ट्र में फिर लग सकती हैं पाबंदियां

महाराष्ट्र में फिर लग सकती हैं पाबंदियां

 महाराष्ट्र में रविवार को कोविड-19 के 832 नये मामले सामने  आए जिससे कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर अब 66,34,444 हो गई है जबकि 33 और रोगियों की मौत भी हो गई है। 

Story Highlights

  • महाराष्ट्र के एयरपोर्टस परआने वाले यात्रियों पर नजर 
  • केंद्र की नई गाइडलाइंस  1 दिसंबर से होगी लागू 

Maharashtra Lockdown: ओमीक्रोन वायरस खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है जिसके कारण जहां केंद्र सरकार ने रविवार को दिनभर चली आपात मीटिंगों के बाद विदेशों से आने वाले यात्रियों के लिए नई गाइडलाइंस जारी की वहीं  महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भी रविवार को कहा कि राज्य में कोरोना वायरस के कारण एक और लॉकडाउन से बचने के लिए जरूरी है कि लोग कोविड  नियमों का  पालन करें।

सीएम उद्धव ठाकरे ने अधिकारियों से कहा कि वायरस के नए स्वरूप ओमीक्रोन से नागरिकों की रक्षा के लिए केंद्र के निर्देश की प्रतीक्षा किए बगैर आवश्यक कदम उठाएं। वह राज्य में कोविड-19 की स्थिति के बारे में चर्चा करने के दौरान संभागीय आयुक्तों एवं जिलाधिकारियों के साथ डिजिटल बैठक में बोल रहे थे।

ठाकरे ने अधिकारियों से कहा कि कोविड-19 के नए खतरनाक स्वरूप से बचने के लिए जो भी करना पड़े कीजिए। केंद्र सरकार के निर्देशों का इंतजार किए बगैर काम शुरू कर दीजिए। उन्होंने कहा कि नागरिकों को कोविड उपयुक्त व्यवहार अपनाने की जरूरत है, ताकि राज्य में एक और लॉकडाउन से बचा जा सके। मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) ने एक बयान जारी कर बताया कि बैठक के दौरान ठाकरे ने अधिकारियों से कहा कि राज्य के हवाई अड्डों पर आने वाले यात्रियों पर नजर रखें।

राज्य में  832 नये मामले, 33 की मौत 

स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने  बताया कि इस बीच महाराष्ट्र में रविवार को कोविड-19 के 832 नये मामले सामने आए हैं और 33 मरीजों की मौत हो गई है। अब कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 66,34,444 हो गई। 

केंद्र सरकार ने जारी की नई गाइडलाइन

ओमीक्रोन के दुनिया के कई देशों में फैलने के खतरे के बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने  रविवार को विदेशों से आने वाले यात्रियों के लिए नई गाइडलाइंस जारी की है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने विदेशों से आने वाले यात्रियों के लिए नई गाइडलाइंस जारी की, जिसे 1 दिसंबर से लागू करने का फैसला किया गया है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के दिशा-निर्देशों के अनुसार, ‘जोखिम वाले देशों’ से आने वाले यात्रियों को आने के बाद कोविड टेस्ट कराना होगा और एयरपोर्ट पर रिजल्ट के लिए इंतजार करना होगा। यदि उनका टेस्ट निगेटिव आता है तो उन्हें 7 दिन  होम क्वारंटीन रहना होगा।  फिर से  8 दिन बाद टेस्ट कराना होगा और अगर टेस्ट निगेटिव आता है तो अगले 7 दिन तक उन्हें खुद को मॉनिटर करना होगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments