Featured

2024 MG Astor 9.98 लाख रुपए में हुई लॉन्च

Published

on

 80+ कनेक्टेड और 49 सेफ्टी फीचर्स मिलेंगे

 बेस वैरिएंट पुराने मॉडल से ₹80000 सस्ता

नागपुर. वेबडेस्क. भारतीय बाजार में लग्जरी कार बेचने वाली कंपनी मॉरिस गैरेज ने 2024 एस्टर लॉन्च कर दी है। इसकी SUV की शुरूआती एक्स-शोरूम कीमत 9.98 लाख रुपए है। नागपुर में  एमजी एस्टर को नांगिया कार्स के अक्षीत नांगिया, अभिमन्यु नांगिया और पंखुड़ी नांगिया ने लॉन्च किया। इस अवसर पर एमजी मोटर के डिप्टी मैनेजिंग डायरेक्टर गौरव गुप्ता ने कहा, ‘हम अपने ग्राहकों को नई टेक्नोलॉजी वाले प्रॉडक्ट्स देने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। हमने नए फ़ीचर्स और डिज़ाइन के साथ 2024 एस्टर को लॉन्च किया है। हमें विश्वास है कि एमजी एस्टर, कार खरीदारों की उम्मीदों पर खरी उतरेगी। गुप्ता ने कहा कि कंपनी ने एस्टर के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया है और इसमें पहले की तरह ही 1.5 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल और 1.3 लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन है। इसमें पांच-स्पीड मैनुअल, सीवीटी और छह स्पीड टॉर्क कन्वर्टर यूनिट को जोड़ा गया है।

ये है खास

नई एस्टर में फ्रंट सीट्स के लिए वेंटिलेशन फीचर, वायरलेस चार्जर, वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो एंड एपल कारप्ले, ऑटो-डिमिंग ओआरवीएम और एडवांस्ड यूजर इंटरफेस के साथ अपडेटेड आई-स्मार्ट 2.0 जैसे फीचर्स हैं। इसे स्प्रिंट, शाइन, सेलेक्ट, शार्प प्रो और सेवी प्रो वैरिएंट में खरीद पाएंगे। भारतीय बाजार में इसका मुकाबला किआ सेल्टोस, ग्रैंड विटारा, टाटा नेक्सन, होंडा एलिवेट जैसे मॉडल से होता है।

फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस

अब ज्यादा सेफ

2024 एमजी एस्टर i-स्मार्ट 2.0 और 80+ कनेक्टेड फीचर्स से लैस है। इसमें JIO वॉयस रिकग्निशन सिस्टम है, जो वेदर, क्रिकेट अपडेट, कैलकुलेटर, वॉच, डेट, दिन की जानकारी, राशिफल, शब्दकोश, समाचार और ज्ञान के लिए एडवांस्ड वॉयस कमांड लेता है। इसमें कई एंटी-थेफ्ट फीचर्स के तौर पर डिजिटल की फंक्शनैलिटी मिलती है, जो बिना नेटवर्क कनेक्शन के भी काम करती है। इसके चलते ये कार पुराने मॉडल की तुलना में ज्यादा सेफ हो गई है।

एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम 

न्यू एस्टर में पर्सनल AI असिस्टेंट और 14 ऑटोनॉमस लेवल-2 फीचर्स हैं, जो मिड-रेंज रडार और मल्टी-पर्पज कैमरा से काम करते हैं। इसमें एडवांस्ड ड्राइवर-असिस्टेंस सिस्टम  भी मिलता है। कंपनी का दावा है कि एस्टर 49 टॉप एंड सेफ्टी फीचर्स के साथ आती है। इसमें प्रीमियम इंटीरियर और पैनोरमिक सनरूफ है, जो ड्राइविंग एक्सपीरियंस को ज्यादा बेहतर बनाते हैं। इसमें मौजूदा मॉडल के समान 10-इंच की टचस्क्रीन,6-वे पावर्ड ड्राइवर सीट और क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स भी दिए हैं।

नई एस्टर को मौजूदा मॉडल के समान एक 1.5-लीटर, नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन (110ps/144Nm) और दूसरा 1.3-लीटर, टर्बो-पेट्रोल इंजन (140ps/220Nm) का विकल्प मिलता है। ट्रांसमिशन के लिए 6-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड ऑटोमैटिक और सीवीटी गियरबॉक्स का विकल्प दिया गया है। नए बेस वैरिएंट स्प्रिंट की कीमत पुराने मॉडल की तुलना में 80,000 रुपए सस्ता हो गया है।

अधिक जानकारी के लिए संपर्क करें :नांगिया कार्स, नांगिया स्पेशलिटी हॉस्पीटल के सामने, एमआईडीसी, हिंगणा.

मोबाइल : +917775022000

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Trending

Exit mobile version