Sunday, July 3, 2022
Google search engine
No menu items!
HomeBollywood‘सम्राट पृथ्वीराज’ का चला जादू, पहले दिन कमाए 11.50 करोड़

‘सम्राट पृथ्वीराज’ का चला जादू, पहले दिन कमाए 11.50 करोड़

मुंबई. ऐतिहासिक फिल्म ‘सम्राट पृथ्वीराज’ शुक्रवार को भारत में करीब पांच हजार स्क्रीन्स पर रिलीज हुई। यश राज फिल्मस के बैनर तले बनी इस फिल्म ने पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई की है।मूवी हिंदी, तमिल और तेलुगु में रिलीज हुई है। फिल्म को लेकर सोशल मीडिया पर काफी बज था। फिल्म रिलीज के कुछ घंटे बाद ही ऑनलाइन लीक हो गई थी।

करीब 300 करोड़ रुपये के बजट से बनी  अक्षय कुमार, संजय दत्त, सोनू सूद, और मानुषी छिल्लर स्टारर फिल्म सम्राट पृथ्वीराज ने पहले दिन  11.50 करोड़ की कमाई की है। पिंकविला की एक रिपोर्ट के अनुसार, शुरुआती अनुमान के मुताबिक मूवी ने 10.50 से 11.50 करोड़ का बिजनेस किया है।

अक्षय कुमार की इसी साल मार्च महीने में रिलीज हुई फिल्म ‘बच्चन पांडे’ ने पहले दिन इससे ज्यादा कमाई करते हुए 13.25 करोड़ रुपये कमाए थे। हालांकि बाद में फिल्म पिट गई थी। उम्मीद की जा रही है कि शनिवार-रविवार को कलेक्शन में बढ़ सकता है। इस फिल्म के साथ कमल हासन की ‘विक्रम’ भी रिलीज हुई है।

कमजोर निर्देशन बना मुसीबत

फिल्म ‘सम्राट पृथ्वीराज’ निर्देशन और अभिनय के लिहाज से एक कमजोर फिल्म है। एक भी सीन प्रभावित नहीं करता है। अक्षय कुमार की ओवर एक्टिंग फिल्म पर भारी पड़ी है। अक्षय कुमार को फिल्म में लेना ही सबसे बड़ी गलती है।वे शुद्ध हिंदी नहीं बोल पाते हैं। एक राजा की आन, बान और शान उनमें दिखाई नहीं देती। उनकी संवाद अदायगी उनकी सबसे बड़ी कमजोरी बन जाती है।

सोनू सूद को ऐसे किरदारों में देखकर उनके प्रशंसकों को निराशा ही हाथ लगी है। संजय दत्त कुछ खास नहीं कर सके। मानव विज और आशुतोष राणा ने काफी मेहनत की है। विश्व सुंदरी मानुषी छिल्लर ने निराश ही किया है।इसका लेखन और निर्देशन बहुत कमजोर है। चंद्र प्रकाश द्विवेदी अक्षय कुमार से  ‘सम्राट पृथ्वीराज’ जैसा अभिनय भी नहीं करा पाए। वे भूल गए कि सीरियल नहीं फिल्म बना रहे हैं। कई गाने बेवजह रखे गए हैं। कई सीन्स में भंसाली की फिल्म ‘पद्मावत’ की नकल की गई है। कई जगह सेट भी सेम-टू-सेम लगते हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments