बिगड़ सकता है टीम इंडिया का खेल

Spread with love

वेबडेस्क.नागपुर.भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच शुक्रवार यानी आज होने वाला दूसरा टी-ट्वेंटी मैच  बारिश में धुल सकता है। क्योंकि पिछले दो दिनों से नागपुर में बारिश हो रही है। गुरूवार को भी दिन में बारिश हुई। देर रात फिर तेज बारिश शुरू हो गई। वहीं मौसम विभाग ने जिले सहित विदर्भ में 23 सितंबर को भारी बारिश का अलर्ट जारी किया हुआ है। ऐसे में टीम इंडिया की सीरीज में वापसी पर पानी फिर सकता है। टीम फिलहाल 3 मैचों की सीरीज में 0-1 से पीछे चल रही है। बता दें कि यह मैच नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा।  दोनों टीमें बुधवार को नागपुर पहुंच चुकी है। लगातार हो रही बारिश और पिच गिला होने के कारण दोनों टीमें गुरुवार को अपना प्रैक्टिस सेशन भी नहीं कर पाई। बारिश के कारण खिलाड़ी स्टेडियम नहीं पहुंचे और उन्होंने पूरा समय इंडोर एक्टिविटी में गुजारा।

ट्रैफिक स्मूथ रखने  ग्रीन कॉरिडोर बनाया

नागपुर में होने वाले टी20 क्रिकेट मैच के लिए 500 अधिकारी और 2500 जवानों को तैनात किया जाएगा। नागपुर के पुलिस आयुक्त अमितेश कुमार ने जानकारी दी है कि नागपुर शहर से जामठा जाने वाले मार्ग पर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए जाएंगे। आयुक्त ने बताया की मैच वाले दिन वर्धा रोड पर रहाटे कॉलोनी से लेकर वीसीए जामठा मैदान तक ट्रैफिक को स्मूथ रखने के लिए ग्रीन कॉरिडोर बनाया जायेगा। आयुक्त ने बताया की मैच वाले दिन के लिए पुलिस प्रशासन एक एडवाइजरी जारी करेगा जिसमे मैच के दौरान वर्धा रोड का इस्तेमाल न किये जाने की सलाह दी जायेगी।

जामठा मैदान पर 50-50 रहा है रिकॉर्ड

जामठा मैदान पर  भारत  का T20 रिकॉर्ड 50-50 का रहा है। भारतीय टीम ने यहां पर खेले चार मैचों में से दो मैच गंवाए हैं जबकि दो में ही उसे जीत मिली है। भारत ने इस मैदान पर पहला मैच नौ दिसंबर 2009 में खेला था। जिसमें श्रीलंका ने भारत को 29 रन से हराया था। वहीं भारत ने दूसरा मैच 15 मार्च 2016 को खेला था। जिसमें न्यूजीलैंड के हाथों उसे 47 रन से हार मिली थी। भारत तीसरा मुक़ाबला नागपुर में इंग्लैंड के खिलाफ 29 जनवरी 2017 में खेला था। इस मैच में भारत को इंग्लैंड के ख़िलाफ़ 5 रन से जीत मिली थी। मोहाली T-20 मुक़ाबले में भारत को ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार झेलनी पड़ी।ऐसे में अब भारत के लिहाज़ से नागपुर में होने वाला मैच करो या मरो की स्थिति का होगा। नागपुर में ऑस्ट्रेलिया जीत के इरादे से उतरेगा जबकि भारत के सामने सीरीज बचाने की चुनौती होगी। ऐसे में नागपुर में दोनों टीमों के बीच कड़ा मुकाबला होने की उम्मीद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.