स्टूडेंटस के प्रवेश पत्र पर पीएम मोदी और धोनी की फोटो

Spread with love

जांच के आदेश दिए गए

पटना. बिहार की शिक्षा व्यवस्था की बदहाली की तस्वीर एक बार फिर सामने आई है। राज्य के कॉलेजों में परीक्षा के प्रवेश पत्र पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, स्टार क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी और बिहार के राज्यपाल फागू चौहान की तस्वीरें देखने को मिली हैं। ये परीक्षार्थी मधुबनी, समस्तीपुर और बेगूसराय जिलों के कॉलेजों के बीए भाग-3 के छात्र हैं। सभी कॉलेज दरभंगा स्थित ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय से संबद्ध हैं।

क्या बोले रजिस्ट्रार

पूरे मामले पर ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार मुश्ताक अहमद ने कहा कि सोशल मीडिया के माध्यम से सामने आई विसंगतियों को गंभीरता से लिया गया है। जांच के आदेश दिए गए हैं और संबंधित छात्रों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। उनपर प्राथमिकी भी दर्ज की जा सकती है।

कुछ छात्रों ने शरारत की है

रजिस्ट्रार मुश्ताक अहमद ने कहा कि एडमिट कार्ड ऑनलाइन जारी किए जाते हैं और संबंधित छात्र इन्हें डाउनलोड करते हैं। इन सभी छात्रों को विशिष्ट लॉगइन विवरण दिए जाते हैं।छात्रों को तस्वीरें तथा अन्य जानकारियां अपलोड करनी होती हैं, जिसके बाद हम एडमिट कार्ड बनाते हैं। ऐसा लगता है कि कुछ छात्रों ने गैर जिम्मेदाराना शरारत की है।

पहले भी हुआ है ऐसा

कुछ साल पहले मुजफ्फरपुर में भी ऐसा ही मामला सामने आया था जब एक छात्र के एडमिट कार्ड पर पिता और मां के नाम पर बॉलीवुड कलाकार इमरान हाशमी तथा सनी लियोनी का नाम दिखाई दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.