150 दिन कंटेनर में रहकर राहुल जोड़ेंगे भारत

Spread with love

नई दिल्ली.कांग्रेस के महासचिव जयराम रमेश ने शुक्रवार को बताया कि ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में शामिल राहुल गांधी समेत 230 यात्री कुल 60 कंटेनरों में रात्रि विश्राम करेंगे. ट्रक के जरिए इन कंटेनर को दूसरे स्थान पर ले जाया जाएगा. उन्होंने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा के लिए कुल 60 कंटेनर तैयार किए गए हैं। 7 सितंबर को यात्रा की शुरुआत के पहले दिन राहुल गांधी समेत कुल 230 लोग इसी में ठहरे थे।

उन्होंने कहा कि इन कंटेनर में 2, 4, 6 और 12 बिस्तर तक लगाए गए हैं तथा ‘मोबाइल टॉयलेट’ की व्यवस्था की गई है. रमेश ने बताया कि रोजाना इन कंटेनर को ट्रकों के माध्यम से उस निर्धारित स्थान पर पहुंचाया जाएगा जहां यात्रा में शामिल लोग रात्रि विश्राम करेंगे. राहुल गांधी के एसी कंटेनर में रहेंगे। वरिष्ठ नेता दो बिस्तर वाले कंटेनर में विश्राम करेंगे. सभी कंटेनरों में एसी की सुविधा नहीं है। कंटेनर में कोई टेलीविजन नहीं है, पंखा जरूर है लेकिन बहुतों में टॉयलेट अटैच है। ’

कन्याकुमारी से कश्मीर तक पद यात्रा

बता दें कि कांग्रेस पार्टी ने राहुल गांधी समेत 119 नेता कुल 3,570 किलोमीटर की दूरी तय करेंगे। इन्हें ‘भारत यात्री’ नाम दिया गया है, जो कन्याकुमारी से पदयात्रा करते हुए कश्मीर तक जाएंगे। 150 दिनों में यह यात्रा 12 राज्यों और दो केंद्रशासित प्रदेशों को कवर करेगी।

कंटेनरों में है ये सुविधाएं

इस बीच, कांग्रेस ने गुरूवार को इन कंटेंनरों के भीतर के कुछ वीडियो जारी किए हैं।. कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि भाजपा के आईटी सेल द्वारा फैलाए जा रहे झूठ को बेनकाब करने के लिए ये वीडियो जारी किए गए हैं.’ वीडियो में कंटेनर में बिस्तरों, शौचालय को दिखाया गया है. कुछ कटेनरों में एसी भी देखे जा सकते है।

https://www.youtube.com/watch?v=q8tq5NkHkOk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *