रैना के कैरियर का ‘The End’

Spread with love

नई दिल्ली.बल्लेबाज सुरेश रैना ने मंगलवार को अचानक क्रिकेट के सभी फार्मेट से संन्यास लिया . मतलब ये है कि वह अब आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में खेलते हुए नजर नहीं आएंगे.चेन्नई सुपर किंग्स के लिए कई सालों तक आईपीएल खेलने वाले इस खिलाड़ी को इस फ्रेंचाइजी ने खरीदा नहीं था. वह आईपीएल में एक समय सबसे ज्यादा रन बनाने बल्लेबाज थे. इस समय वह पांचवें नंबर पर हैं. रैना 15 अगस्त को ही इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह चुके थे.

रैना के संन्यास की 3 खास वजहें हैं

1.आईपीएल-2022 में रैना को खरीदार नहीं मिला था. इस बार भी उम्मीद नहीं थी कि कोई फ्रेंचाइजी रैना पर दांव लगाने तैयार होगी.

2.रैना विदेशी लीगों में खेलना चाहते थे इसलिए भी उन्होंने संन्यास लेना का ऐलान कर दिया. क्योंकि संन्यास लेने के बाद ही बीसीसीआई खिलाड़ियों को विदेशों में खेलने की अनुमति देते हैं.

3.2021 में आईपीएल के दौरान रैना कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए थे, वह पूरे मैच भी नहीं खेले थे. वे फॉर्म में भी नहीं थे.

आपमें अभी बहुत क्रिकेट बाकी है
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर लिखा, ‘प्रिय सुरेश रैना! भले ही आज आपने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की है, लेकिन मुझे लगता है कि अभी भी आप में बहुत ‘क्रिकेट’ बाकी है! अपने अद्भुत खेल कौशल से आपने भारतीय क्रिकेट को नव क्षितिज पर पहुंचाया है। उत्तर प्रदेश को आप पर गर्व है।’ बता दें कि टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज सुरेश रैना यूपी के मुरादनगर के रहने वाले हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *