सावधान/ व्हाट्सअप पर  वीडियो कॉल की आड़ में न्यूड रिकॉर्डिंग !

Spread with love

रमेश सोलंकी. आसिफाबाद (तेलंगाना). आजकल व्हाट्सअप और फेसबुक के जरिये वीडियो कॉल करके एक बहुत बड़ा स्कैम किया जा रहा है।  आपको एक अनजाने नम्बर से कॉल आता है और फिर आपकी फ़ोटो या वीडियो को कैप्चर करके उसे मॉर्फ किया जाता है। फिर न्यूड फोटो या वीडियो में तब्दील कर दिया जाता है और उसे वायरल करने की धमकी दी जाती है फिर पैसे ऐंठे जाते हैं। कई लोग अपने न्यूड फोटो या वीडियो देखकर, बदनामी होने के डर से ब्लैकमेलर को उनकी मांगी कीमत देने को मजबूर हो जाते हैं।

ये है मामला

चार युवकों को इंटरनेट से व्हाट्सअप कॉल आया। कॉल रिसीव करने पर दूसरी तरफ से युवती की आवाज आई। लड़कों ने युवती समझ कर उसे मैसेज किया और मैसेज में युवती ने बताया कि आप अकाउंट में पैसे डालो तो मैं मेरे प्राइवेट पार्ट  बताऊंगी। तब युवक ने कहा कि मैं अकाउंट में पैसे नहीं डाल सकता आप अपना फोन पे पर नंबर या फिर गूगल पर नंबर भेजें। तब युवती ने फोन पे नंबर ना भेज कर स्कैनर भेजा और कहा कि इस चैनल पर आप पैसे भेजिए। मैं आपको वीडियो कॉल करूंगी। युवकों ने स्केनर पर ₹20 का पेमेंट किया और युवती ने 30 सेकंड तक अश्लील वीडियो दिखाया।

आपको बता दें कि हर सेकंड का उनका रेट रहता है और उसने पूरा मैन्यू उनको मैसेज किया 1 मिनट का कितना 1 घंटे का कितना 1 दिन का कितना और पूरी रात का कितना इस प्रकार उसने मैसेज किया।  लगातार युवक उसी युवती को स्केनर पर पेमेंट करते गए और अश्लील वीडियो देखते गए।

वसूलते हैं मोटी रकम

ऐसे मामलों में ज्यादातर सामने आया है कि लड़की की प्रोफाइल को लड़के ऑपरेट करते है और किसी लड़की की इमेज लगा कर लोगो को स्कैम में फंसाते हैं और ऐसे लोग जिस इंसान को फंसाते है उसके बारे में सभी जानकारी रखते है जैसे कि वो कब- कब ऑनलाइन रहता है, उसका बैंक स्टेटस क्या है, रिश्तेदार कौन हैं? युवती वीडियो कॉल करने के बाद आगे वाले युवक के साथ वीडियो कॉल रिकॉर्ड करके इस वीडियो को इंटरनेट और यूट्यूब पर डालने की धमकी देकर उसके पास से मोटी रकम वसूल करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *