भोपाल से 4 आतंकी गिरफ्तार, तैयार कर रहे थे स्लीपर सेल- Desh Dunia

Spread with love
भोपाल से 4 आतंकी गिरफ्तार, तैयार कर रहे थे स्लीपर सेल

 Story Highlights

किराये के मकान में रह रहे थे  आतंकवादी

सभी बांग्देलाशी और मुजाहिद्दीन के सदस्य

वेब डेस्क. भोपाल. होली से ठीक पहले एमपी की राजधानी भोपाल से 4 आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया है। एटीएस ने विशेष ऑपरेशन चलाकर ऐशबाग इलाके से इन आतंकियों को गिरफ्तार किया है। एटीएस को आतंकियों के भोपाल में छिपे होने सूचना थी। जिसके आधार पर विशेष ऑपरेशन चलाकर आतंकियों के बड़े मॉडयूल को नष्ट कर दिया गया।

पूछताछ में इनका बांग्लादेशी होना पाया गया है। ये सभी प्रतिबंधित आतंकी संगठन जमात-ए-मुजाहिद्दीन (बांग्लादेश) के सदस्य हैं। वे यहां रहकर आतंकी गतिविधियों के लिए स्लीपर सेल तैयार कर रहे थे। गिरफ्तार आतंकियों के नाम हैं- फजहर अली (32) , मोहम्मद अकील (24) , जहूरउद्दीन (28) ,  फजहर जैनुल आबदीन (30)।

विस्फोटक  और हथियार बरामद

इनमें से दो आतंकी ऐशबाग इलाके की एक मस्जिद के पास किराए से रह रहे थे। इनकी निशानदेही पर करोंद इलाके के एक घर में रह रहे 2 और आतंकियों को पकड़ा गया। इनके पास से विस्फोटक सामग्री और हथियारों के साथ-साथ 12 से ज्यादा लैपटाप भी बरामद किए गए हैं।गिरफ्तार आतंकियों से पूछताछ जारी है। इनके घर को भी सील कर दिया गया है।

नागपुर भी आतंकियों के निशाने पर

गौरतलब है कि 7 जनवरी 2022 को  जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकी द्वारा नागपुर स्थित आरएसएस मुख्यालय के अतिरिक्त कई अन्य जगहों की रेकी करने की सूचना प्राप्त हुई थी। जिसके कारण नागपुर के तमाम इलाकों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई।

भोपाल से 4 आतंकी गिरफ्तार

इससे पहले जून 2006 को तड़के एक लाल बत्ती वाली एम्बेसडर कार आरएसएस मुख्यालय की ओर आती दिखी। यहां तैनात जवानों ने कार को रुकने का इशारा किया, लेकिन कार नहीं रुकी।

मुख्यालय से लगभग 100 मीटर की दूरी पर कार थमी। जवान जब कार के नज़दीक पहुंचे तो उन्होंने देखा कि कार में 20 से 22 साल के 3 लड़के सवार थे।

जब पुलिस के जवानों ने लड़कों को जांच के लिए नीचे उतरने को कहा तो कार बैरियर तोड़ते हुए आगे बढ़ गई।

पुलिस को इन लड़कों के पास हथियार दिखाई दिए। पुलिस ने कार का पीछा किया। तभी कार में सवार आतंकियों ने फायरिंग की। इस मुठभेड़ में पुलिस ने कार में सवार तीनों आतंकियों को मार गिराया।पुलिस को कार से तीन एके 56 राइफल, 5 किलो आरडीएक्स और 14 हैण्ड ग्रेनेड बरामद हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *