महाराष्ट्र विप चुनाव/बीजेपी ने किया ‘खेला’, नागपुर में बावनकुले जीते

Spread with love

अकोला में भी भाजपा का परचम, खंडेलवाल की रिकार्ड मतों से विजय

महाराष्ट्र खबर टीम / नागपुर. महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव में नागपुर और अकोला सीट बीजेपी की झोली में आई है। बीजेपी के चंद्रशेखर बावनकुले ने महाराष्ट्र विधान परिषद की नागपुर सीट जीत ली है। महाराष्ट्र विधान परिषद के नागपुर विधान परिषद निर्वाचन क्षेत्र में 549 मतों को वैध घोषित किया गया।
विजयी उम्मीदवार के लिए 275 मतों का कोटा निर्धारित किया गया था। पहली मतगणना में चंद्रशेखर बावनकुले को 362 वोट, रवींद्र भोयर को 1 वोट और मंगेश देशमुख को 186 वोट मिले। इधर अकोला में भी बीजेपी के वसंत खंडेलवाल ने सबका सूपड़ा साफ कर दिया है।
कलेक्टर एवं रिटर्निंग ऑफिसर विमला आर. ने बावनकुले को जीत का प्रमाण पत्र प्रदान किया।
कांग्रेस में पड़ी फूट
वोटों की गिनती मंगलवार सुबह शुरू हुई।मतगणना से कुछ घंटे पहले ही कांग्रेस ने अपने उम्मीदवार को छोड़कर निर्दलीय उम्मीदवार मंगेश देशमुख का समर्थन किया। भाजपा पार्षद डा. रवींद्र उर्फ छोटू भोयर को कांग्रेस ने टिकट दिया था। इसलिए कांग्रेस नेताओं के बीच दो गुट थे। नागपुर में इसका फायदा बीजेपी को मिला।
बचत भवन के स्ट्रांग रूम में जारी मतगणना का नजारा.

बीजेपी ने नागपुर चंद्रशेखर बावनकुले को चुनाव लड़ने का मौका दिया। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने इस जीत के लिए खास योजना बनाई थी।

बावनकुले की जीत को भाजपा के लिए एक बड़ी उपलब्धि माना जा रहा है, वहीं आगामी चुनाव के लिए इसे महाविकास अघाड़ी के लिए झटका माना जा रहा है।
 
अकोला विधान परिषद
बीजेपी उम्मीदवार वसंत खंडेलवाल ने 443 मतों से जीत हासिल की है। शिवसेना और महा विकास अघाड़ी के उम्मीदवार गोपीकिशन बाजोरिया चौथी बार चुनाव लड़ रहे हैं। हालांकि, वह जीत नहीं सके। वह लगभग 109 मतों से चुनाव हार गए।
बीजेपी उम्मीदवार वसंत खंडेलवाल ने उन्हें हराया है।  भाजपा प्रत्याशी का चुनाव आंतरिक गुटबाजी और महाविकास अघाड़ी के बंटवारे के कारण हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *