Motivational Story/ जान पर खेलकर किए किंग खान के डेंजर स्टंटस… और बना डाली ‘प्रेमातुर’

Spread with love

 टिया शर्मा.नागपुर. कन्फ्यूज हो गए ना! तस्वीर में किंगखान नहीं बल्कि उनके डुप्लीकेट हैँ। आज हम बात कर रहे हैं शाहरूख खान के बॉडी डबल प्रशांत वाल्दे की। नागपुर से इंजीनिरिंग की डिग्री ली।शहर के एक डांस इंस्टीटयूट में कोरियोग्राफर का काम करने के साथ इवेंट भी आर्गेनाइज करने लगे।इस दौरान जब भी मंच पर जाते लोग शाहरूख…शाहरूख करके आवाज देते। एक दिन अचानक पत्नी से बोले मैं किस्मत आजमाने मुंबई जाना चाहता हूं। पत्नी ने 1200 रु. दिए और पहुंच गए मुंबई। यहां शुरू हुआ संघर्ष।2007 की बात है फिल्मों में बतौर कोरियोग्राफर काम शुरू किया। किस्मत और मेहनत रंग लाई और फिल्म ‘ओम शांति ओम’के सेट पर शाहरुख खान से पहली मुलाकात हुई। बस..तब से आज तक उनके साथ हैं। प्रशांत ने कहा कि शाहरूख सर  मुझे बहुत पसंद करते हैं और बेटा कहकर बुलाते हैं।

कहते हैं बड़े पेड़ के नीचे छोटा पेड़ कभी फलता-फूलता नहीं। पर ये भी सच है कि हिम्मत करने वालों की कभी हार नहीं होती। उस पर मेहनत और लगन का जज्बा हो तो कहना ही क्या। यही वजह है कि आज प्रशांत अपने टेलेंट के दम पर अपनी पहली फ़िल्म ‘प्रेमातुर’ के साथ बॉलीवुड में छा जाने के लिए तैयार हैं।

‘फैन’ से पूरा हुआ ड्रीम

महाराष्ट्रखबर24 से बात करते हुए प्रशांत ने बताया कि मैं पिछले 15  सालों से शाहरूख भाई के साथ काम कर रहा हूं। मैंने उनके साथ  ओम शांति ओम , डॉन , चेन्नई एक्सप्रेस , डीयर जिंदगी , रईस  , फैन जैसी कई फिल्मों बॉडी डबल का काम किया है। परंतु फिल्म ‘फैन’ में पहली बार मेरे काम को नोटिस किया गया और मेरे नाम को क्रेडिट दिया गया। प्रशांत ने बताया कि ‘फैन’ के कई सीन्स में वे साफ दिखाई दे रहे हैं।

लोग हो जाते हैं कन्फ्यूज

प्रशांत बताते हैं कि कई बार ऐसा मौका आता है जब भीड़ को हटाना हो या भीड़ वाली जगह में जाना हो वहां प्रशांत पहुंच जाते हैं और लोग उन्हें शाहरूख खान समझ लेते हैं।कई बार ऐसा होता है कि शाहरूख खान के बंगले के सामने फैनस की भीड़ लग जाती है, वे अनकंट्रोल्ड होने लगते हैं , तब उन्हें प्रशांत ही कंट्रोल करते हैं।दूर से देखकर लोग उन्हें शाहरूख समझ लेते हैं और उनकी बात मान लेते हैं। 

स्टंटस मेरे लिए चैलेंज

प्रशांत ने कहा कि शाहरूख खान बहुत व्यस्त और महंगे एक्टर हैं। उनके पास समय नहीं रहता। इसलिए जब किसी लॉन्ग शॉट की जरूरत होती है, जिसमें चेहरा दिखाना जरूरी न हो, तब शाहरूख की जगह उनसे काम लिया जाता है। प्रशांत बताते हैं कि जो खतरनाक स्टंट करने से शाहरूख मना कर देते हैं उसे मैं हर कीमत पर करता हूं, चाहे वो कितना भी डेंजर क्यों न हो। वो मेरे लिए एक चुनौती होता है। कई बार एडिट टेबल पर फँसे कई दृश्यों की रीशूट के लिए भी प्रशांत की मदद ली जाती है।

किंगखान के  फैन हैं प्रशांत

प्रशांत खुद शाहरूख के जबरा फैन हैं। इसलिए उन्होंने  अपनी पहली फिल्म को किंग खान को डेडिकेट किया है।  प्रशांत ने बताया कि मैं शाहरुख़ भाई का जबर्दस्त फैन हूं। इसलिए अपनी पहली फिल्म ‘प्रेमातुर’ किंग खान को समर्पित करते हुए फिल्म में उनके बहुत  सारे पॉपुलर मूव्स और मूवमेंट्स रखे हैं। 

रोमांटिक फिल्म है ‘प्रेमातुर’

अनुग्रह इंटरटेटमेंट के  बैनर तले निर्मित प्रेमातुर थ्रिलर हॉर्रर और रोमांटिक फिल्म है। फिल्म  में प्रशांत वाल्दे के साथ हेता शाह , कल्याणी कुमारी , श्रीराज़ सिंह , अमित सिन्हा , वीर सिंह , और बिंध्या कुमारी विभिन्न किरदारों में नजर आएंगे। 

 फ़िल्म का निर्देशन सुमित सागर ने किया है और इसके निर्माता प्रशांत वाल्दे और सह निर्माता शांतनु घोष , सत्या और प्रवीण वाल्दे हैं।   फ़िल्म की कहानी स्क्रीनप्ले , और संवाद प्रशांत वाल्दे ने लिखे हैं।  फिल्म के गाने ‘आती क्या खंडाला’ फेम नितिन रायकवार ने लिखे हैं। ‘प्रेमातुर’ जल्द ही रिलीज होने वाली है। फिल्म को टैगोर इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल अवार्ड और Mabig film festival germany award से नवाजा गया है। 

PREMIER AT CANNES FESTIVAL FRANCE  OF ‘PREMAATUR’    on 11  JULY 2021 

Leave a Reply

Your email address will not be published.