Connect with us

Chattisgarh

नंद के घर आनंद भयो….

Published

on

                कोरबा ( छत्तीसगढ़). जन्माष्टमी का त्योहार आज यहां बहुत धूमधाम से मनाया जा रहा है। 

 इस अवसर पर कोरबा वेस्ट की संकल्प महिला मंडल ने विशेष कार्यक्रमों का आयोजन किया है। 

            संकल्प महिला मंडल सदस्यों व्दारा की गई सुंदर सजावट आकर्षण का केंद्र बनी हुई है।

            निहारिका शर्मा व्दारा बनाई गई रांगोली (Alpona) लोगों का मन मोह रही है। 

          मटकी सजावट प्रतियोगिता का नया कांसेप्ट लोगों को खूब पसंद आ रहा है।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Chattisgarh

छग में 2% कम वोटिंग

Published

on

By

रायपुर. छत्तीसगढ़ में शुक्रवार को 72.98 फीसदी वोट पड़े. प्रदेश में सबसे ज्यादा वोटिंग बालोद में हुई जहां 84.57  फीसदी वोट पड़े। इसके बाद रायगढ़ रहा जहां 75.16 प्रतिशत मत पड़े। सबसे कम मतदान रायपुर जिले की रायपुर दक्षिण विधानसभा में 52.11% हुआ। मतदान समाप्ति के बाद चुनाव आयोग की ओर से जो आंकड़ा बताया गया उसमें 72.98 फीसदी वोटिंग की बात कही गई, 2018 के मुकाबले ये तकरीबन 2 फीसदी कम है। उस चुनाव में प्रदेश में 75.16 फीसदी वोटिंग हुई थी। गरियाबंद जिले की नक्सल प्रभावित बिंद्रानवागढ़ सीट को छोड़कर बाकी 69 सीटों पर सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक वोटिंग हुई। अन्य सभी मतदान केन्द्रों पर 69 स्थानों पर मतदान हुआ। गरियाबंद और धमतरी जिले में नक्सली हमलों और छिटपुट घटनाओं के बीच दूसरे चरण का मतदान हुआ. कुल मिलाकर, संसद में 90 सीटों पर जीत ने उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला किया। अब चुनाव नतीजे 3 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे।

आईईडी ब्लास्ट, जवान शहीद

छत्तीसगढ़ के गरियाबंद जिले में नक्सलियों के आईईडी ब्लास्ट में भारत-तिब्बत सीमा पुलिस का एक जवान शहीद हो गया। घटना मैनपुर थाना क्षेत्र के बड़े गोबरा गांव के पास की है। नक्सलियों ने चुनावी दल पर हमला कर दिया। वहीं बलौदाबाजार में वोट देने के लिए कतार में लगी एक महिला की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई।

 

Continue Reading

Chattisgarh

न्यूज एंकर की गला घोंटकर हत्या

Published

on

By

सौमित्र रॉय. कोरबा, छत्तीसगढ़.25 साल की न्यूज एंकर सलमा सुल्ताना  धीरे-धीरे मीडिया इंडस्ट्री में अपने पांव जमाने की कोशिश कर रही थी।उसका करियर तो परवान चढ़ ही रहा था, साथ ही जिम ट्रेनर मधुर साहू के साथ उसकी नजदीकियां भी।इसके बाद अचानक 2018 से वो लापता हो गई। यहां तक कि 20 जनवरी 2019 को जब उसके पिता की मौत हुई, तो उसमें भी वो शामिल नहीं हुई।कई साल तक सलमा का किसी को पता नहीं चला। इस बीच मधुर साहू का एक राजदार भी ओवर कॉन्फिडेंस में आ गया था। उसने नशे में मधुर के पार्टनर के सामने सलमा हत्याकांड का राज खोल दिया था।

अक्टूबर 2018 में शारदा विहार के एक मकान में मधुर साहू और सहयोगी ट्रेनर कौशल श्रीवास ने सलमा का गला घोंटकर हत्या करने और लाश को अतुल शर्मा की मदद से कोहड़िया पुल के आसपास दफनाने का पता चला।इसके बाद पुलिस ने कोहड़िया मार्ग पर फोरलेन के आसपास खुदाई शुरू की थी। इस दौरान फोर लेन से एक नरकंकाल उजागर किया।

Continue Reading

Chattisgarh

पार्षद ने 500 कि. टमाटर फ्री में बांटे

Published

on

By

भिलाई. पूरे देश में टमाटर की चर्चा है। सोशल मीडिया पर ढेरों वीडियो वायरल हो रहे हैं। लोग प्याज को भूल गए हैं। किचन से टमाटर गायब हो गया है।समूचे देश में टमाटर के  दाम आसमान छू रहे हैं। कहीं 100 तो कहीं 150 रुपए किलो में बिक रहा है। ऐसे में एक अनोखा मामला सामने आया है। भिलाई के वार्ड 36 से बीजेपी पार्षद रिकेश सेन ने अपने वार्ड के लोगों को तोहफा देते हुए लगभग 500 किलो टमाटर फ्री बंटवा दिए हैं।

टमाटर की चटनी उपलब्ध हो

वार्ड पार्षद ने इसके लिए बकायदा 1-1 किलो के पैकेट तैयार किए। पार्षद रिकेश सेन का कहना है कि टमाटर महंगा है। आम लोगों को इसे खरीदने में दिक्कत हो रही है। इस वजह से उन्होंने फैसला लिया कि इसे आम लोगों की थाली तक टमाटर को पहुंचाया जाए।लोगों को टमाटर की चटनी उपलब्ध हो। इसलिए उन्होंने 5 सौ किलों टमाटर लोगों में बांट दिए। आपको बता दें पार्षद रिकेश सेनने कोरोना काल में लोगों को फ्री में अंडे भी बांटे थे।

Continue Reading

Trending