Saturday, May 21, 2022
Google search engine
No menu items!
Homesportsआखिर कोहली ने क्यों छोड़ी कप्तानी ?

आखिर कोहली ने क्यों छोड़ी कप्तानी ?

विराट कोहली ने अचानक शनिवार को भारत की टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ दी। इससे पहले कोहली ने तीन टीम की कप्तानी छोड़ दी थी। कोहली ने 2013 में आईपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्तानी छोड़ी थी। फिर आईसीसी टी20 विश्व कप के दौरान नवंबर में कोहली ने टी20 टीम के कप्तान के तौर पर अपना आखिरी मैच खेला था।

रोहित शर्मा को टी20 टीम का कप्तान बनाया गया।कोहली के पास से एक और टीम की कप्तानी चली गई। साल 2022 में कोहली अब सिर्फ टेस्ट के कप्तान थे लेकिन वह अपनी कप्तानी में भारत को साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज नहीं जिता पाए और उन्होंने कप्तानी छोड़ दी। इससे साफ है कि सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है।

ये हैं बड़े सवाल

विराट कोहली के इस चौंकाने वाले फैसले के पीछे एक वजह उनका फार्म में न होना भी हो सकता है। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में विराट कोहली को शतक लगाए दो साल से ज्यादा  हो गए हैं। ऐसा माना जाता था कि विराट कोहली, सचिन तेंडुलकर के 100 शतकों का रिकॉर्ड तोड़ेंगे, लेकिन विराट कोहली दो साल से भी ज्यादा समय से 70 शतकों पर ही अटक गए थे।

इसके अलावा कई बड़े सवाल हैं। पहला सवाल तो यही है कि क्या भारतीय क्रिकेट टीम में  सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है? क्या  कोहली ने नाराजगी में ये फैसला किया? क्या उन पर पर किसी तरह का दबाव था? क्या  फैसला जल्दबाजी में किया? क्या कोहली साइडलाइन किए जाने से नाराज हो गए थे?

द्रविड़ के साथ  नहीं बैठी पटरी?

रवि शास्त्री के जाने के बाद कोहली भारतीय टीम में अकेले पड़ गए थे। राहुल द्रविड़ का मुख्य कोच के रूप में आना एक तरह से बीसीसीआई का कोहली पर नियंत्रण करने का कदम जैसा लगा। द्रविड़ ओल्ड स्कूल हैं।ऐसे में शायद कोहली की द्रविड़ से पटरी नहीं बैठी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments